"Everybody is a genius. But if you judge a fish by its ability to climb a tree, it will live its whole life believing that it is stupid." – Albert Einstein

चार लोग


बेटी बोली –
माँ मैं क्रिकेटर बनूँगी,
सचिन की तरह रिकॉर्ड तोडूंगी !

माँ बोली –
आहिस्ता बोल सब हसेंगे,
और फिर चार लोग क्या कहेंगे !!

बेटी बोली –
माँ मैं बाबा का व्यापार चलाऊँगी,
छोटी सी दुकान से बड़ा दफ्तर बनाउंगी !

माँ बोली –
आहिस्ता बोल बाबा गुस्सा करेंगे,
और फिर चार लोग क्या कहेंगे !!

बेटी बोली –
तो माँ मैं नेता बन जाऊंगी,
देश की हालत में कुछ तो सुधार लाऊंगी !

माँ बोली –
कुर्सी तक पहुँचने से पहले ही सब नोंच लेंगे,
और फिर चार लोग क्या कहेंगे !!

बेटी बोली –
तो माँ मैं क्या करूँ,
बस यूँहीं अपनी ख्वाहिशों को दफ़न करती रहूँ ?

माँ बोली –
बेटी तू शादी करले,
तेरे ससुराल वाले तुझसे खूब मोह जताएंगे !

बेटी बोली –
माँ झूठ न बोल,
ना छीन मुझसे मेरे ये पल अनमोल !

शादी करके मैं फंस जाऊंगी,
सिर्फ बच्चा पैदा करने की मशीन कहाऊंगी !
तू कुछ कर ना पाएगी, बेटी परायी होते ही तेरे हाथ बांध जायेंगे,
मेरे भी हाथ पति और बच्चों के मोह से बांध दिए जायेंगे !
मेरे सारे सपने शादी के लिबास से दफ़न कर दिए जायेंगे,
और फिर तेरे वो चार लोग भी मुझे न बचा पाएंगे !!

Seriously Its Irritating :/

Seriously Its Irritating………

Leave a Reply

